गूगल एडसेंस अब हिंदी में भी

ये खबर आज न सिर्फ हिंदी ब्लागर्स के लिए बल्कि सारे हिंदुस्तान के लिए बहुत महत्वपूर्ण हो सकती है कि गूगल ने अब  गूगल एडसेंस में हिंदी को शामिल कर लिया है. ये खबर हिन्दुस्तान के लिए इस लिए बड़ी खबर हो सकती है की इससे अब हिंदी सहित दूसरी भारतीय भाषाओँ में इन्टरनेट पर websites और ब्लॉग का काम करने वालों के लिए प्रोत्साहन मिलेगा. जब हिंदी में एडसेंस शुरू हो गया तो देर सबेर दूसरी भारतीय भाषाओँ में एडसेंस के लिए उम्मीद है.


पिछले कई सालों से हिंदी ब्लागर्स के लिए ये एक बड़ी समस्या थी कि गूगल एडसेंस हिंदी को सपोर्ट नहीं करता. आखिर किसी भी कार्य को जारी रखने के लिए 'धन' भी तो जरुरी है. अब हिंदी में एडसेंस की सुविधा होने से हिंदी ब्लागर्स को फायदा ही फायदा होना है. इस से दूसरा फायदा जो होगा वह है इन्टरनेट पर हिंदी content को बढ़ावा. जब हिंदी भाषा में काम करने पर आर्थिक फ़ायदा होगा तो हिंदी ब्लागर्स निश्चित ही हिंदी में और अधिक काम करेंगे.

अपनी भाषा में काम करने का आनंद ही कुछ और है. अभी तक हिंदी यूजर्स को शिकायत रहती थी कि इन्टरनेट पर हिंदी content की कमी है. लगता है आने वाले दिनों में उनकी यह शिकायत दूर हो जाएगी.

हम सभी ब्लागर गूगल की इस बेहतरीन पहल का स्वागत करते हैं और गूगल को इसके लिए धन्यवाद देते हैं.

उम्मीद है की इससे अब हिंदी ब्लागर्स को ज्यादा सुविधा और ख़ुशी होगी.
----------------
Related posts in Hindi:

क्या हिंदी ब्लॉगिंग के अच्छे दिन आने वाले हैं?
ब्लॉग पर होम पेज लिंक का महत्व और प्रदर्शन
अब गूगल ने बनाया हिंदी समूह
ब्लॉगिंग की छोटी छोटी बातें

Keywords: Making money online in Hindi, Hindi money making ideas, Making money tips in Hindi, Hindi best online ideas, Google in Hindi, adsense tips in Hindi, Hindi se kaise kamai karen, Hindi online kamai, Hindi aur google, Google Hindi, Hindi blog se kamai, Hindi websites se kaise earning kare? Adsense tips Hindi me.

लेबल: , ,