मेरी दोनों वेबसाइट्स के टोटल पेज व्यूज अब लाखों में

मेरी दोनों वेबसाइट्स के टोटल पेज व्यूज अब लाखों में


My Success Story of Education Today and HindiSuccess.com

वेबसाइट्स के टोटल पेज व्यूज लाखों में, lacs of views of website blogs in Hindi, success story of an Indian blogger, lakho pagw views wale blog aur websites, lakjo views kaise badhaye, 350000 pageviews, 1 lac pageviews, blog pageviews in Hindi, Indian website success story in Hindi, ek lakh pageviews, पेजरेंक, पेजव्यूज, अच्छे पेजव्यूज, वेबसाइट पेजव्यूज, सफल ब्लागरों की कहानी.Friends, कहते हैं जब इंसान कोई बात ठान ले या फिर उसके मन में कोई इरादा हो और वो उसे मन में बसा ले और उस दिशा में प्रयास करे तो उसे एक न एक दिन सफलता जरूर मिलती है. कुछ साल पहले भी जब मैंने महाराष्ट्र के एक शिक्षक की वेबसाइट के बारे में स्थानीय समाचार पत्र “दैनिक भास्कर” में कवर स्टोरी पढ़ी थी जिसमें उनकी वेबसाइट के बारे में लिखा था और उनकी बहुत ज्यादा तारीफ़ हुई थी, तब मैंने उनकी कहानी से प्रभावित होकर इरादा किया था कि एक दिन मैं भी इसी तरह एक वेबसाइट बनाऊंगा. तब उस वेबसाइट के शायद 3,50,000 views थे और मैंने उसी समय यह decide किया था कि मैं भी education पर आधारित एक वेबसाइट बनाऊंगा और उस समय मैंने 3,50,000 views का लक्ष्य रखा था. तब मेरा लक्ष्य था कि मैं एक दिन मेरी वेबसाइट के 3,50,000 views जरुर हासिल करूँगा. और जब मैंने ब्लागिंग शुरू की तो 3,50,000 views हासिल करने के बाद उन शिक्षक की कहानी को ही भूल गया और ब्लागिंग मेरा शौक बन गया. और आज कई सालों बाद मुझे ये बात याद आ रही है कि मेरा लक्ष्य एक वेबसाइट बनाकर उस के 3,50,000 views हासिल करना मेरा एक लक्ष्य था और मैं इसे हासिल करना चाहता था. वैसे आज नतीजा आप सबके सामने है कि Education से संबंधित उस वेबसाइट के आज 8 Lac से ज्यादा views हैं.
उस वेबसाइट का नाम आज “Education Today” है और मेरे लिए एक बहुत ही सौभाग्य की बात यह है कि इसी वेबसाइट ने कुछ साल पहले Alexa पर गूगल पेज रैंक 2 हासिल की थी जो कि किसी भी ब्लागर के लिए अपने आप मैं बड़े गौरव की बात होती है. तब इस वेबसाइट का नाम “Innovative Education” था. और इसने जिस डोमेन से ये रैंक हासिल की थे वो था:

मेरी दोनों वेबसाइट्स के टोटल पेज व्यूज अब लाखों में
वैसे मेरी ये पोस्ट आम पाठकों के लिए महत्वपूर्ण हो या न हो मगर ब्लागर और ब्लागिंग में रूचि रखने वालों के लिए जरुर interesting हो सकती है. तो फिर आज मैं सिर्फ ब्लागिंग के प्रति अपने interest और ब्लागिंग में मैंने कैसे और कितनी सफलता पाई इसके बारे में कुछ बताने या जानकारी देने के पहले आपके साथ दोनों blogs के total page views की जानकारी   share करना चाहूँगा. “मेरी दोनों वेबसाइट्स के टोटल पेज व्यूज अब लाखों में” इस टॉपिक पर ज्यादा बातें करने के पहले मैं बताना चाहूँगा कि आज दिनांक 09 July, 2016 तक मेरी हिंदी और अंग्रेजी वेबसाइट्स पर ब्लागर डैशबोर्ड्स के मुताबिक कुल कितने टोटल पेजव्यूज हैं.

आज दिनांक 09 July, 2016 को मेरी हिंदी वेबसाइट “हिंदीसक्सेस डॉट कॉम” पर अभी तक सवा लाख से ज्यादा कुल पेजव्यूज(Total page views) हुए हैं और एजुकेशन टुडे पर साढ़े आठ लाख से ज्यादा कुल पेजव्यूज(Total page views) हुए हैं.

आंकड़ों की भाषा में कहें तो Hindi Motivational Website “हिंदीसक्सेस डॉट कॉम” पर कुल 1,27,470 पेज व्यूज और “एजुकेशन टुडे” पर कुल 8,53,260पेज व्यूज(Tota page views) हुए हैं. अगर दोनों वेबसाइटो के Total Page Views को जोड़ा जाए तो इनका योग 9,80,830 होगा. यानि कि अभी तक दोनों वेबसाइटों के सम्मिलित रूप से कुल पेज व्यूज लगभग पौने दस लाख के बराबर हैं. जो कि इसी माह यानि कि जुलाई 2016 में दोनों वेबसाइटों के कुल मिला कर दस लाख पेजव्यूज हो जायेंगे. यानि कि मेरी दोनों वेबसाइटों के कुल पेज व्यूज 6 अंकों से बढ़ कर 7 अंकों के हो जायेंगे. वैसे ब्लागिंग के field में मेरे लिए ये बड़ी ख़ुशी की बात है कि आज मेरी दोनों website के कुल पेज व्यूज 6 अंकों में यानि की लाखों में हैं. और दोनों वेबसाइटों के मासिक कुल पेज व्यूज अभी 5 अंकों में अर्थात दस हजारों में हैं. पिछले माह अर्थात जून, 2016 में ही “Education Today” के एक दिन के कुल 9,000 शब्दों में नौ हजार पेज व्यूज हुए थे.
My Success Story of Education Today and HindiSuccess.com
आज मेरे दोनों blogs के डेली पेज views हजारों में हैं. और सबसे अच्छी बात ये है कि daily page views में सबसे बड़ी संख्या गूगल सर्च विजिट्स(Google Search Visits) की रहती है.सबसे ज्यादा सर्च विजिट्स “Education Today” पर मिलते हैं.

वैसे मैंने पिछले वर्ष सितम्बर 2015 में हिंदी सक्सेस डॉट कॉम में कुछ नए बदलाव किये थे जबसे इसके page views और ranking में काफी सुधार हुआ है.
जानकारी आप इस लिंक पर देख सकते हैं:

हिंदी सक्सेस डॉट कॉम अब एक नए अंदाज़ में


किसी भी ब्लॉग के Page views में गूगल प्लस प्रोफाइल का बहुत योगदान रहता है. इस महीने मेरी गूगल प्लस प्रोफाइल anilsahu1 के अभी तक के views भी 40 lac (40 लाख) से अधिक हो गए हैं. (लगभग 40,85,401+).

दोनों वेबसाइटों पर अभी जो traffic चल रहा है उसके मुताबिक August 2016 तक हिंदी सक्सेस डॉट कॉम के डेढ़ लाख से अधिक page views (150000+) और “Education Today” के नौ लाख से अधिक(950000+) Total pageviews हो जाने चाहिए.

ब्लागिंग में मेरा आगामी लक्ष्य:
वैसे मैं अगर ब्लागिंग को ज्यादा समय न दूँ यानि अधिक गंभीरता से न लूँ तब भी अगले दो-तीन वर्षों में यदि सब कुछ ठीक रहा तो हिंदीसक्सेस डॉट कॉम के 10,00,000 (दस लाख) और Education Today के ज्यादा नहीं तो 25,00.000 (पच्चीस लाख) Total pageviews जरुर हो जाने चाहिए. अर्थात आगामी 9 July, 2019 तक ये लक्ष्य हासिल हो जाना चाहिए.

आने वाले वर्षों के लिए मैंने अभी तक कोई special plan नहीं बनाया है फिर भी दोनों वेबसाइटों को इतना मुकाम हासिल करना शायद बहुत आसान होगा. जो ब्लागर मित्र ब्लागिंग में नए हैं वे मेरे इस अनुभव से लाभ उठा सकते हैं. किसी भी success blogger की प्रतिष्ठा में उसके ब्लॉग के daily page views, weekly page views और total page views का बड़ा योगदान रहता है, जैसे अगर कहा जाये कि किसी ब्लॉग के दैनिक पेज व्यूज 200 हैं और किस ब्लॉग के दैनिक पेज व्यूज हजारों हैं तो सीधी सी बात है कि जिस ब्लॉग के हजारों पेज व्यूज हैं उस की तरफ ज्यादा ध्यान आकर्षित होगा और ब्लॉग जगत में उसे ज्यादा महत्त्व दिया जायेगा. वैसे नए ब्लागर इस तरह के अनुभवों को जरुर पढ़ना पसंद करते हैं. आप अपने success ideas जरुर बताएं.

http://www.hindisuccess.com/2016/07/lacs-of-pageviews-of-blog-website-success-story-in-hindi.htmlमेरे दोनों ब्लॉग के पाठकों और सभी मित्रों को दोनों blogs को सफलता की इस ऊँचाई तक पहुँचाने और ब्लागिंग को जारी रखने के लिए प्रोत्साहित करने के लिए हार्दिक धन्यवाद और बधाई.

ब्लागिंग सिर्फ एक व्यक्ति के प्रयासों का नतीजा नहीं होती बल्कि इसमें इसके सुधि पाठकों का बहुत बड़ा योगदान रहता है और मेरे लिए ये बहुत ही खुशी की बात है कि मेरे दोनों ब्लॉगों को न सिर्फ भारत से बल्कि विदेशों खासकर अमेरिका वासियों से बहुत प्रोत्साहन मिला है. मेरे दोनों blogs में भारत के अलावा अमेरिका से अभी तक सबसे ज्यादा search visits मिले हैं. Blogging की ये यात्रा में मेरे ऐसे दोस्तों का बहुत बड़ा योगदान है जिन्होंने अपने comments और google plus पर साझा करके दोनों blogs को इतना popular किया. उम्मीद ही नहीं बल्कि विश्वास भी है कि आने वाले वर्षों में भी आप सभी का इसी तरह स्नेह और मार्गदर्शन मिलता रहेगा.

आप सभी के उज्जवल भविष्य की शुभकामनाओं सहित,
आपका
अनिल साहू

Keywords: वेबसाइट्स के टोटल पेज व्यूज लाखों में, lacs of views of website blogs in Hindi, success story of an Indian blogger, lakho pagw views wale blog aur websites, lakjo views kaise badhaye, 350000 pageviews, 1 lac pageviews, blog pageviews in Hindi, Indian website success story in Hindi, ek lakh pageviews, पेजरेंक, पेजव्यूज, अच्छे पेजव्यूज, वेबसाइट पेजव्यूज, सफल ब्लागरों की कहानी.





लेबल: , ,