एजुकेशन टुडे ने पार किया दस लाख व्यूज का आंकड़ा

Dear friends, मेरी लोकप्रिय English Educational site "Education Today" ने इस महीने अक्टूबर 2016 में दस लाख व्यूज का आंकड़ा पार कर लिया है अर्थात आज दिनांक 30 अक्टूबर, 2016 को इस लोकप्रिय site के टोटल page views 10 लाख से भी ज्यादा हो गए हैं जो की इस वेबसाइट की लोकप्रियता और गूगल पर इसकी बढ़िया position को show करते हैं.

मैंने अपनी पिछली पोस्ट "मेरी दोनों वेबसाइट्स के टोटल पेज व्यूज अब लाखों में" में भी इस बात का उल्लेख किया था कि आने वाले दिनों में इसवेबसाइट के पेज व्यूज में बढ़ोत्तरी हो सकती है. ता 9 जुलाई 2016 को इस वेबसाइट के Total Page Views 8,50,000 (साढ़े आठ लाख) से अधिक थे जो कि चार महीनों में ही 1,91.000 (एक लाख इन्क्यानबे हजार) से भी अधिक हो गए हैं.

Education Today Status
Till 30 October, 2016
Total Views: 10,44,850
(व्यूज: दस लाख से ज्यादा)

एजुकेशन टुडे की इस सफलता के साथ मैं एक बात और जोड़ना चाहता हूँ कि मैंने पिछले एक साल से इस पर कोई ज्यादा मेहनत  नहीं की और ना ही कोई नई पोस्ट publish की. इसके बाद भी इस पर इतना traffic होना और readers द्वारा इसे देखा जाना इस ब्लॉग और इसके content की popularity को ही प्रदर्शित करता है कि readers द्वारा इसके content को पसंद किया जा रहा है और सराहा जा रहा है.

वेबसाइट लिंक: एजुकेशन टुडे 

एजुकेशन टुडे की success story में एक बात को और शामिल करना चाहता हूँ कि पिछले एक वर्ष में इसकी अलेक्सा रैंक में भी कई बार काफी सुधार हुआ है. इसकी Alexa rank भी Global Position में 3 से 10 लाख के बीच और Rank in India भी एक लाख के अंदर हुई है. अगर इसे Regular Update किया जाता तो निःसंदेह इसकी अलेक्सा रैंक और भी अधिक अच्छी हो सकती थी.

मेरी इस Popular Educational website "Education Today" को इतना अधिक Popular बनाने और बार-बार इस पर आने और पसंद किए जाने के लिए मैं हिंदीसक्सेस डॉट कॉम के माध्यम से इसके सभी Readers को धन्यवाद और बधाई देना चाहता हूँ कि आप सब के स्नेह और सहयोग ने इस वेबसाइट के दस लाख व्यूज का गरिमामय आंकड़ा पार करवाया और इसे गूगल सर्च में इतनी अच्छी पोजीशन दिलवाई.

यहाँ पर हिंदी सक्सेस डॉट कॉम का भी उल्लेख करना ठीक रहेगा जिसे कि मैंने बहुत बाद में शुरू किया था जो कि अभी ब्लागिंग के शुरूआती दौर में है. हिंदीसक्सेस डॉट कॉम भी अभी से गूगल सर्च में अपनी अच्छी position बनाती जा रही है.

हिंदीसक्सेस डॉट कॉम
Status till 30 October, 2015
Views: 2,36,550
(दो लाख से ज्यादा Views)


हिंदीसक्सेस डॉट कॉम के पिछले चार महीनों से भी कम समय में 1,09,000(एक लाख नौ हजार) views बढे हैं.

उम्मीद है कि एजुकेशन टुडे आने वाले वर्षों में इसी तरह सफलता की ऊँचाइयों को छूती रहेगी और India के साथ-साथ world की लोकप्रिय शैक्षिक वेबसाइटों में इसकी गिनती होती रहेगी. इस वेबसाइट को देखने वाले और इस पर अपनी प्रतिक्रिया देने वाले सभी देश-विदेश के readers/visitors को कोटि-कोटि धन्यवाद और हार्दिक शुभकामनाएँ. आप सभी के विचारों और प्रतिक्रियाओं की सदैव प्रतीक्षा रहेगी.

आपका अनिल साहू
www.hindisuccess.com
www.edutoday.in
---------------------

लेबल: